सिरसा में भी एक महिला कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई

0
54

राजेंद्र कुमार, सिरसा । हरियाणा के सिरसा में एक संभ्रांत परिवार की महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। महिला व उसके पति को पीजीआई रोहतक उपचार के लिए भेज दिया गया है। जिला प्रशासन ने संक्रमित महिला के परिवार के 15 करीबी लोगों को जिला के नागरिक अस्पताल में भर्ती कर लिया है। सिरसा में भी एक महिला कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई

हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 24 हुई

इसी तरह हिसार में भी एक महिला कोरोना वायरस संक्रमित मिली है। इसके बाद हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 24 हो गई है, इनमें से 7 मरीज उपचारित होकर अपने घरों को चले गए हैं। सिरसा के पुलिस उपाधीक्षक राजेश ने बताया की कोरोनावायरस से संक्रमित महिला के मिल जाने के बाद उसके आवास के इर्द गिर्द के क्षेत्र को सील कर दिया गया है। चिकित्सकों की विभिन्न टीमें क्षेत्र में घर घर जाकर एक एक व्यक्ति की मेडिकल जांच कर रही है। क्षेत्र को जाने वाली सभी गाड़ियों मैं बैरिकेट्स लगाकर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। क्षेत्र के लोगों को बाहर निकलने क्षेत्र में किसी अन्य व्यक्ति के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। हरियाणा पुलिस के जवानों ने इस इलाके को चारों ओर से घेर लिया है। सिरसा नागरिक अस्पताल के उप सिविल सर्जन डॉक्टर बृजभूषण ने बताया उपरोक्त महिला तीन रोज पहले नागरिक अस्पताल में उपचार के लिए आई थी। इस महिला के छाती में इंफेक्शन होने के कारण इसके सैंपल लेकर पीजीआई रोहतक भेजे गए थे जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इससे पहले उपरोक्त महिला ने सिरसा शहर के तीन अलग-अलग निजी अस्पतालों से उपचार करवाया जिनमें से एक अस्पताल को सील कर दिया गया है। जैसे ही बीती देर रात उन्हें रिपोर्ट मिली तुरंत महिला व उसके पति को चिकित्सकों के एक दल ने पुलिस की मदद से पीजीआई रोहतक उपचार के लिए भेज दिया।

परिवार के 15 सदस्यों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया

इसके अलावा कोरोनावायरस संक्रमित इस महिला के परिवार के 15 अन्य सदस्यों को सिरसा के नागरिक अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया संक्रमित महिला के पति की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जिससे परिवार के अन्य सदस्यों के बचाव के उम्मीद बंधी है। बताया जा रहा है कि कोरोनावायरस संक्रमित पाई गई महिला ने कुछ दिन पहले एक किटी पार्टी का आयोजन किया था। जिला प्रशासन अब उस किटी पार्टी में शामिल होने वाली महिलाओं को चिन्हित करने में लगा हुआ है। एक महिला के कोरोनावायरस संक्रमित पाए जाने के बाद जिला प्रशासन व पुलिस ने और ज्यादा एहतियात बरतने के लोगों को निर्देश दिए हैं। महिला के संक्रमित पाए जाने के बाद शहर के अन्य लोगों में भय का सा माहौल बन गया है।

सिरसा के पाश कॉलोनी की रहने वाली है कोरोनावायरस संक्रमित  महिला

हरियाणा के सिरसा में जहां महिला कोरोनावायरस संक्रमित पाई गई है वह नगर के पास कॉलोनी में से एक है। इस कॉलोनी में उड़ीसा के गवर्नर प्रोफेसर गणेशी लाल, पूर्व मंत्री चौधरी जगदीश नेहरा, पूर्व राज्यसभा सांसद विद्या बेनीवाल के आवास हैं। अति विशिष्ट लोगों के क्षेत्र में आवास होने के कारण जिला प्रशासन और भी गंभीर हो गया है। क्षेत्र में बाहरी लोगों के आवागमन को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है वही क्षेत्र के किसी भी सदस्य को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है जिससे यहां कर्फ्यू का सा माहौल बना हुआ है। जिला उपायुक्त रमेश चंद्र विधान ने जिला भर के लोगों से इस स्थिति में कहीं बाहर घूमने की बजाए प्रशासन का सहयोग करते हुए घरों तक ही सीमित रहने की अपील की है।  महिला के संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य सरकार के बड़े अधिकारी सिरसा जिला प्रशासन से निरंतर रिपोर्ट तलब कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.